बुधवार

सरकार ने टेके घुटने, अन्ना होंगे रिहा

at 00:23
अन्ना हजारेमनोज जैसवाल : अन्ना हजारे की गिरफ्तारी के देशव्यापी विरोध के बाद सरकार घुटने टेकते नजर आ रही है और उसने अन्ना की रिहाई के आदेश दे दिए हैं. अन्ना हजारे और उनके सहयोगियों को कुछ ही देर में दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल से रिहा किया जाएगा.
अन्ना हजारे 
की रिलीज वारंट को जेल के डीजी के पास भेज दिया गया है और डीजी जेल ने भी इस बात की पुष्टी कर दी है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने अन्ना के सहयोगी शांति भूषण और किरण बेदी को रिहा कर चुकी है.

मंगलवार की सुबह दिल्ली के मयूर विहार इलाके से अन्ना को गिरफ्तार करने के बाद देशभर में उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. शाम को इंडिया गेट, तिहाड़ जेल और एम्स पर अन्ना समर्थकों ने कैंडिल मार्च भी निकाला.

सुबह गिरफ्तारी के बाद अन्ना को 7 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. उन्हें तिहाड़ के जेल नंबर 4 में रखा गया. यहां अन्ना ने खाना खाने से इंकार कर दिया. जेल प्रशासन ने उनका मेडिकल टेस्ट भी कराया, जिसके बाद प्रशासन को यह अंदेशा होने लगा कि अन्ना की तबीयत बिगड़ सकती है. इसके बाद ही सरकार की ओर से अन्ना को रिहा करने का फैसला आया.

अन्ना की सहयोगी किरण बेदी ने अन्ना की रिहाई पर कहा कि अन्ना एक मजबूत इंसान हैं और अपनी रिहाई को लेकर किसी शर्त पर सहमत नहीं हुए. उन्होंने कहा कि अन्ना अपनी भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम में किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे.
manojjaiswalpbt

1 टिप्पणी