गुरुवार

अब पाइये गूगल स्मार्टफोन 2700 रुपये में

at 18:14
सबसे बड़ा सर्च इंजन गूगल जल्द ही अपना स्मार्टफोन पेश करने वाला है। इस बारे में गूगल के एक्जक्यूटिव चेयरमैन ने बताया कि गूगल फोन सस्ता और कई आकर्षक फीचर्स वाला होगा।

गूगल के एक्जक्यूटिव चेयरमैन एरिक श्मिट ने बताया कि गूगल ने स्मार्टफोन 'एक्स फोन' को मोटोरोला के साथ मिलकर तैयार किया है। एक्स फोन देखने में आकर्षक और कई फीचर्स वाला है।

पिछले कुछ महीनों से गूगल फोन के बारे में तेजी से चर्चा चल रही है, मोबाइल कांफ्रेंस में दिए अपने इस बयान के बाद श्मिट ने अटकलों से विराम लगा दिया है।



श्मिट ने कहा कि गूगल का प्रोडक्ट एकदम नए तरह का होगा। उन्होंने कहा कि गूगल का स्मार्टफोन केवल फोन की ही तरह काम नहीं करेगा ‌बल्कि इसमें और भी कई फीचर्स होंगे।

गूगल चेयरमैन ने फोन के साइज के बारे में जानकारी नहीं दी। करीब एक महीने पहले नई दिल्ली में नासकॉम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में एरिक श्मिट ने कहा था कि स्मार्टफोन पहले से ज्यादा स्मार्ट और सस्ते होंगे।

उन्होंने कहा था कि वो दिन दूर नहीं है जब आम आदमी के हाथों में 2,700 रुपये में स्‍मार्टफोन होगा। गूगल एक ऐसे स्‍मार्टफोन मॉडल पर काम कर रहा है जिसकी कीमत 50 अमेरिकी डॉलर यानी इंडियन करेंसी में करीब 2,700 रुपये होगी।

श्मिट ने कहा था कि इससे न सिर्फ ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक स्‍मार्टफोन की पहुंच बढ़ेगी बल्‍कि लोगों के बीच इंटरनेट की पहुंच भी बढ़ेगी। 

गूगल फोन में मौजूदा फोन से ज्यादा फीचर्स और एप्लीकेशन जोड़े जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने भारत को स्मार्टफोन मार्केट में निवेश बढ़ाने की भी बात कही थी।

उन्होंने कहा था कि भारत इंटरनेट के क्षेत्र में काफी पीछे है। गूगल का मकसद सस्ते दामों में स्मार्टफोन लांच करने का है।

जिस तरह से भारत में इंटरनेट की ओर लोगों का रुझान बढ़ रहा है इसे देखते हुए यहां पर एक नई इंटरनेट क्रांति आएगी।

 मेरे अन्य तकनीकी लेख यहाँ देखें

 manoj jaiswal

5 टिप्‍पणियां

  1. बहुत बढिया जानकारी मनोज जी.

    उत्तर देंहटाएं
  2. इंतजार रहेगा इस फोन का !

    उत्तर देंहटाएं
  3. अच्छी खबर, अफ़ार्डेबल रेंज रहेगी।

    उत्तर देंहटाएं
  4. मजेदार जानकारी मनोज जी.गूगल लांच कर रहा है तो अच्छा ही होगा देखते है,,

    उत्तर देंहटाएं
  5. आपके ब्लाॅग पर दोनों तरफ कुछ फ़्लोटिंग विजेट पढने व navigaiton में बाधा डालते हैं...

    उत्तर देंहटाएं