रविवार

इसलिए इतनी सेक्सी और हॉट लगती हैं असिन

at 22:01

मनोज जैसवाल :दक्षिण सिनेमा से बॉलीवुड में आईं अभिनेत्री असिन की भले ही अब तक कुछेक फिल्में आई हों लेकिन वह बेहद व्यस्त हैं। हालांकि इस व्यवस्तता के बीच भी असिन अपनी फिटेनस और खान-पान का काफी ध्यान रखती हैं। जानते हैं कि चुलबुली असिन इसके लिए क्या-क्या करती हैं।
सही भोजन, सही व्यायाम
असिन खान-पान के मामले में बहुत सजग हैं। बेहद व्यस्त शिड्यूल होते हुए भी वह अपनी डाइट को लेकर कोई टाल-मटोल नहीं करतीं। उनका फिटनेस मंत्र है-‘ईट हेल्दी, एक्सरसाइज वैल’। हालांकि इसकी सीख उन्हें अपनी मां से मिली जो खुद एक डॉक्टर हैं, साथ ही एक अच्छी कुक भी। असिन कम से कम तेल का बेहद पोषक खाना खाती हैं और अधिकतर घर का खाना ही पसंद करती हैं। शक्कर की जगह वह गुड़ का टुकड़ा खाकर ही अपने मीठे की भूख को शांत करती हैं। हालांकि मुंबई से बाहर रहने पर कई बार घर का भोजन उपलब्ध नहीं हो पाता।
पसंदीदा भोजन
घर के खाने से इतर इंडियन कुजीन असिन को सबसे ज्यादा पसंद है। इसकी सबसे बड़ी खासियत भारतीय थाली में ढेरों वैरायटी होना है। इससे अपनी पसंद का चुनाव करने में भी आसानी होती है। मोटे तौर पर साउथ और नॉर्थ कुजीन को ही ले लीजए, इसमें बहुत विविधता होती है।
परिवार का साथ 
आप थके हों या फिर परेशान, परिवार ऐसा साथ है जो कई तरह के स्ट्रेस को कम करता है या इसके रास्ते खोजता है। इसलिए तनाव में परिवार का साथ असिन जरूर चाहती हैं। परिवार के अलावा काल्पनिक किताबें पढ़ने का भी उन्हें खूब शौक है। अपने मूड के मुताबिक सभी तरह का म्यूजिक सुनना भी वह पसंद करती हैं। तनाव से घिरे होने पर दोस्तों के साथ नई मूवी देखना और डिनर उन्हें पसंद है।
वजन पर नियंत्रण
छुट्टियों के दिनों को असिन पूरी मौज-मस्ती के साथ एंजॉय करती हैं। ऐसे में कई बार शौक-शौक में ज्यादा खा लेने पर वजन भी बढ़ जाता है, जिसे वह कैलोरीज को बर्न करके कम करती हैं। इसके लिए आउटडोर स्पोर्ट्स का भी सहारा लेती हैं। इससे कुछ हद तक कैलोरीज बर्न हो जाती हैं और आप फिट महसूस करते हैं।
युवाओं को सीख
आजकल युवा लड़कियां कॅरियर की खातिर घर से बाहर रहती हैं, उनके लिए असिन की सलाह है कि जब तक आपको अपना ड्रीम हासिल न हो जाए, तक तक कोशिश करें। पर परिवार के साथ विश्वास हमेशा बनाए रखें। लेकिन इस सबके बीच अपनी फिटनेस के साथ समझौता न करें।
manojjaiswalpbt@gmail.com

2 टिप्‍पणियां