बुधवार

अरे मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल सकता, वनडे ही खेलूंगा

at 22:11
मनोज जैसवाल-कराची। पाकिस्तान टीम के ऑलराउंडर शाहीद आफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के अटकलों पर विराम लगा दिया है। आफरीदी ने कहा है कि वे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं अब दोबारा टेस्ट मैचों में वापसी नहीं करेंगे।

आफरीदी ने कहा कि टेस्ट मैचों में दोबारा वापसी करने का सवाल ही नहीं उठता है। मैं वनडे और टी-20 मैचों में ही ठीक हूं। भले ही पूर्व खिलाड़ियों को लगता हो कि मैं टेस्ट टीम का कमान सम्हाल सकता हूं, लेकिन मेरी इच्छा टेस्ट टीम में वापसी करने की बिल्कुल नहीं है।

पाकिस्तान के एकदिवसीय मैचों की कप्तानी कर रहे आफरीदी ने कहा कि मैं टेस्ट मैचों में बिल्कुल भी कप्तानी करने का इच्छुक नहीं हूं। अगर मैं दबाव में आकर टेस्ट मैचों की कप्तानी करता भी हूं तो मेरा परफॉर्मेंस प्रभावित होगा। साथ ही टीम अगर हारती है तो अन्य खिलाड़ियों का मनोबल भी कम होगा।

आफरीदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान के एकदिवसीय और टी20 मैचों की कप्तानी से खुश हूं। मैं आक्रामक बल्लेबाजी पसंद करता हूं, जबकि टेस्ट मैचों में सधी हुई बल्लेबाजी की जाती है। इसलिए मैं टेस्ट मैचों में वापसी नहीं करना चाहता।

गौरतलब है कि आफरीदी ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, जब उनकी कप्तानी में पाकिस्तानी टीम के ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। इसके बाद से वह सिर्फ वनडे और ट्वेंटी-20 क्रिकेट पर ही ध्यान लगा रहे हैं।
manojjaiswalpbt@gmail.com

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें