सोमवार

रोहित शर्मा भविष्य के सुपर स्टार : अकरम

at 22:01
मनोज जैसवाल : नयी दिल्ली :  पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने युवा बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम इंडिया को भविष्य का सुपरस्टार बताया है.

लेकिन साथ ही उन्होंने कैरेबियाई दौरे पर वनडे मैचों में अन्य युवा भारतीयों के प्रदर्शन पर निराशा जतायी है.
अकरम ने कहा कि सुब्रह्ण्यम बद्रीनाथ. शिखर धवन और मनोज तिवारी जैसे युवा अपने बेहतर घरेलू प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में जगह पा सके थे लेकिन अपनी सीट पक्की रखने मौका उन्होंने वेस्टइंडीज में गंवा दिया.
रोहित की तारीफ करते हुए अकरम ने कहा  मुझे हमेशा ही रोहित की काबिलियत पर भरोसा रहा है. वे बेहद प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने कैरेबियाई धरती पर जाकर यह साबित भी कर दिया. मैन आफ द सीरीज बनकर उन्होंने राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य के रूप में अपना दावा मजबूत किया है.  अकरम ने कहा  अब अगर रोहित को सुरेश रैना और विराट कोहली जैसे धुरंधरों को टक्कर देनी है तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट की ओर भी ध्यान देना चाहिए. टेस्ट में अच्छा करने पर वह इन लोगों को चुनौती दे सकते हैं.

टीम के प्रदर्शन पर अकरम ने कहा  भारत में युवा प्रतिभाओं की कमी नहीं है. इसलिए वेस्टइंडीज दौरे पर गये खिलाडियों के लिए उनका प्रदर्शन उनके लिए ही मुश्किलें खडी कर सकता है. भारत में प्रतिभाओं की लंबी कतार के बीच एक बार मौका गंवाने का मतलब है कि फिर से शायद आपको मौका ही नहीं मिले. उन्होंने कहा भारत भले ही सीरीज 3-2 से जीत गया हो लेकिन मुझे नहीं लगता है सीनियर खिलाडियों की गैरमौजूदगी में युवाओं के इस प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को कोई खुशी मिली होगी. चयनकर्ताओं को इस बात के लिए बधाई दी जा सकती है कि वे युवाओं की फौज तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं.  वनडे में भारत के कार्यवाहक कप्तान सुरेश रैना की तारीफ करते हुए अकरम ने कहा . रैना की कप्तानी ने भरोसा जगाया है. कप्तानी कभी भी आसान नहीं होती है. रैना ने अपनी गलतियों से सबक जरूर लिया होगा.

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें