गुरुवार

अयोध्‍या: सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड का दावा खारिज, रामलला की मूर्ति हटाई नहींजाएगी

at 23:29
अयोध्‍या विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच का बहुप्रतीक्षित फैसला सामने आ गया है. कोर्ट ने विवाद से जुड़े सभी केसों पर फैसला सुनाते हुए सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है. तीन जजों ने की पीठ ने 2-1 से सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड का दावा खारिज किया. सूट नंबर चार भी खारिज कर दिया गया है. कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि विवादित स्‍थान से रामलला की मूर्ति हटाई नहीं जाएगी. मूर्ति पर किसी का अधिकार नहीं रहेगा और वह आमजन की होगी.
जजों ने माना कि विवादित जगह भगवान राम की जन्‍मभूमि है और वह जगह हिन्‍दुओं की दी जाएगी                                                                       .पोस्टिग मनोज जैसवाल ईमेल पता manojjaiswalpbt.@gmail.com
कोर्ट ने तीनों पक्षों को बराबर-बराबर हिस्‍सेदारी देने की बात कही है. एक हिस्‍सा निर्मोही अखाड़े को, दूसरा मुसलमानों को और तीसरा हिस्‍सा हिंदुओं को देने की बात कही गई है.
पीठ के तीन जजों में से एक धर्मवीर शर्मा ने माना कि पूरा परिसर रामलला का है. जस्टिस अग्रवाल ने रामलला का परिसर माना. राम चबूतरा और सीता रसोई निर्मोही अखाड़े की होगी.  कोर्ट का पूरा फैसला 10 हजार पन्‍नों का है. हिन्‍दू महासभा के वकील पी एल मिश्रा ने यह जानकारी दी.

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें