शुक्रवार

आईपीएल-4 : सहवाग की विध्वंसक पारी में ध्वस्त हुआ डेक्कन

at 02:32



मनोज जैसवाल 
  
हैदराबाद. वीरेंद्र सहवाग (119) की तूफानी पारी के बूते दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने डेक्कन चार्जर्स चार विकेट से पराजित कर दिया। इस जीत के साथ दिल्ली के आईपीएल-4 में प्लेऑफ खेलने की उम्मीदें बरकरार हैं।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी डेक्कन चार्जर्स टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डेयरडेविल्स ने 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिए।

डेयर डेविल्स की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने कप्तानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा। उन्होंने 56 गेंदों में 13 चौके और छह छक्के की मदद से 119 रन बनाए। इसके अलावा जेम्स होप्स ने नाबाद 17 रन बनाए। सिर्फ 25 के कुल योग पर तीन महत्वपूर्ण बल्लेबाजों के विकेट खोने के बाद डेयरडेविल्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने मोर्चा सम्भाला और अपनी टीम को फिर से मुकाबले में ला खड़ा किया।

डेयर डेविल्स के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। नमन ओझा ने सात, वेणुगोपाल राव तीन, ट्राविस बर्ट चार, इरफान पठान 12 रन बनाकर आउट हुए।

चार्जर्स की ओर से इशांत शर्मा और डेल स्टेन को दो-दो विकेट मिले जबकि डेनियल क्रिस्चियन और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

डेक्कन चार्जर्स टीम के लिए जे पी डुमिनी ने सर्वाधिक 55 रनों का योगदान दिया जबकि कप्तान संगकारा ने 44 रन बनाए। इसके अतिरिक्त शिखर धवन ने 29 रन जोड़े। डेनिएल क्रिस्टियन ने भी 22 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 रनों की तेज पारी खेली।

जे पी डुमिनी ने अपनी 31 गेंदों की पारी में दो चौके और चार छक्के लगाए। उन्होंने संगकारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 29 और क्रिस्टियन के साथ चौथे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। संगकारा ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रनों की उपयोगी साझेदारी निभाई थी।

धवन 29 रन बनाकर अजित अगरकर की गेंद पर आउट हुए। धवन ने अपनी इस पारी के दौरान 18 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके लगाए। डेक्कन चार्जर्स ने रवि तेजा के रूप में 19 रन कुल योग पर रवि तेजा (2) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया था।

डेयर डेविल्स की ओर से अजित अगरकर ने दो विकेट लिए जबकि आविष्कार साल्वी और जेम्स होप्स को एक-एक सफलता मिली।

 

कोई टिप्पणी नहीं

एक टिप्पणी भेजें