मंगलवार

वाकई काम की है फ्लिपबोर्ड एप्लीकेशन

at 10:20
गूगल प्ले पर यूं तो एप्लीकेशंस की भरमार है, लेकिन ऐसा कम ही होता है कि आपको उपयोगी एप्लीकेशन आसानी से मिल जाए। अगर आपको अपने इस्तेमाल की एप्लीकेशन चाहिए तो फिर पैसे चुकाने पड़ते हैं। यह भी जरूरी नहीं कि पेड एप्लीकेशन आपके वाकई काम की हो। लेकिन आईओएस की पॉपुलर एप्लीकेशन फ्लिपबोर्ड को एंड्रॉयड ओएस यूजर के लिए गूगल प्ले पर पेश किया गया है। यह मुफ्त होने के साथ-साथ आपके काम की भी हो सकती है। फ्लिपबोर्ड ऐसा बोर्ड है, जिस पर आप अपनी पसंद और जरूरत के अनुसार ऑनलाइन चीजों को मैगजीन के रूप में पढ़ सकते हैं। अगर आपकी दिलचस्पी तकनीकी, ज्ञान-विज्ञान, खाने-पीने, घूमने-फिरने में है तो फ्लिपबोर्ड आपको इन विषयों पर ढेर सारी अपडेट देने का काम करता है। देश-विदेश में होने वाली हलचल की जानकारी भी मिलती है। इस एप्लीकेशन के जरिए आपको यह भी पता चलता है कि प्रतिष्ठित लोग सोशल नेटवर्किंग साइट पर क्या कर रहे हैं।

इतना ही नहीं, किसी खास फीचर के बारे में लोगों की क्या राय है, यह भी आप जान सकते हैं। इसके अलावा किसी भी चीज को पढ़ने के बाद आप उसको फेसबुक, ट्विटर, लिंक्ड इन और यू ट्यूब पर शेयर भी कर सकते हैं।
खास बात यह है कि यदि आपके पास किसी लेख को पढ़ने का समय नहीं है तो उसको इंस्टापेपर, पॉकेट और रीडएबिलिटी में जाकर सुरक्षित कर सकते हैं और जब चाहें तब खोलकर पढ़ सकते हैं। इस एप्स की कमी यह है कि यह एप्लीकेशन मोबाइल फोन को सपोर्ट करती है। टैबलेट पीसी के लिए यह अभी तैयार नहीं है। किसी भी चीज को पढ़ने के लिए आपका ऑनलाइन रहना जरूरी है। फ्लिपबोर्ड को आप गूगल प्ले से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

  Manoj jaiswal

मेरे तकनीकी लेख यहाँ हैं.

7 टिप्‍पणियां

  1. काम की जानकारी इस ब्लॉग पर काफी समय बाद पोस्ट की आपने मनोज जी.

    उत्तर देंहटाएं
  2. मोहित जी,दिनेश शुक्ला जी पोस्ट पर राय के लिए आभार

    उत्तर देंहटाएं
  3. बहुत अच्छी जानकारी मनोज जी यहाँ पर आपके लेख देखे बेहद शानदार हैं,धन्यवाद.

    उत्तर देंहटाएं
  4. बढ़िया जानकारी |

    कभी यहाँ भी पधारें और लेखन भाने पर अनुसरण अथवा टिपण्णी के रूप में स्नेह प्रकट करने की कृपा करें |
    Tamasha-E-Zindagi
    Tamashaezindagi FB Page

    उत्तर देंहटाएं